नई दिल्ली। रिलायंस जियो कंपनी ने अब अपना एक नया सिस्टम लॉन्च किया है। इसका नाम रिलायंस जियो सारथी है। सारथी का मतलब होता है रथ चलाने वाला और रथ पर बैठने वाले इंसान का एसिसेंट होता है सारथी। ठीक उसी तर्ज रिलायंस जियो यूज़र्स के लिए ये नया फीचर एसिसटेंट का काम करेगा। इस वजह से कंपनी ने इस नए फीचर का नाम रिलायंस जियो सारथी रखा है। 

यह फीचर यूज़र्स रिलायंस जियो के MY Jio ऐप के अंदर में मिल जाएगा। वहां पर आपको रिलायंस जियो का यह नया फीचर भी मिल जाएगा, जिसके जरिए आपको जियो नेटवर्क यूज़ करने में काफी मदद मिलेगी। आपको बता दें कि जियो का यह असिस्टेंट सारथी आपका रिचार्ज पैक खत्म होने पर आपको मदद करेगा। जियो का सारथी रिलायंस जियो यूज़र्स का रिचार्ज पैक जब खत्म हो जाएगा तो यूज़र्स माई जियो ऐप के अंदर मौजूद इस जियो सारथी के जरिए रिचार्ज की सभी जानकारी ले पाएंगे। यूज़र्स को वहां जियो के हर नए और लेटेस्ट पैक की जानकारी मिलेगी। इसके साथ-साथ जियो सारथी की मदद से आप अपने जियो नेटवर्क के लिए आसानी से खुद रिचार्ज भी कर पाएंगे।

इसके जरिए आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड से अपने रिचार्ज के लिए पेमेंट करने में भी आसानी पाएंगे। रिलायंस जियो कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को सिर्फ इंग्लिश और हिंदी भाषा में ही लॉन्च किया है लेकिन जल्द ही कंपनी इस सर्विस को भारत के 12 क्षेत्रिय भाषाओं में भी लॉन्च करने वाली है। जियो सारथी का काम आपको बता दें कि भारत में बहुत सारी टेलिकॉम कंपनियां मौजूद हैं लेकिन किसी कंपनी ने अभी तक रिचार्ज करने के लिए अपना कोई एसिस्टेंट लॉन्च नहीं किया है। इस तरह से रिलायंस जियो का यह जियो सारथी अपने आप में भारत का पहला टेलिकॉम रिचार्ज एसिस्टेंट है।


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours