इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ने अब नया ड्रामा रचा है. पाकिस्तान आज दोपहर 12 बजे 'कश्मीर आवर' मनाएगा. वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज 12 बजे लोगों से कश्मीरियों के समर्थन में घर से बाहर निकलने की अपील की है. पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बुधवार को यह घोषणा की.

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी लेंगे प्रदर्शन में हिस्सा

इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हर हफ्ते एक कार्यक्रम किया जाएगा. गफूर ने कहा कि पहला ऐसा प्रदर्शन 30 अगस्त को 12 बजे किया जाएगा. 'कश्मीर आवर' के लिए सायरन बजाए जायेंगे. उन्होंने जुमे के दिन लोगों से इस पहल में शामिल होने का आह्वान किया है. गफूर के एलान के बाद क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे.

कश्मीर पर फोकस कर अपनी जनता को बरगलाने की कोशिश में जुटे हैं इमरान

दरअसल एक साल से पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज इमरान खान जब अपने देश के मुस्तकबिल के लिए कुछ खास नहीं कर पाए, तो सारा ध्यान कश्मीर पर फोकस कर वो जनता को बरगलाने की कोशिश में जुटे हैं. कश्मीर आवर पाकिस्तान की इसी कोशिश का एक और हिस्सा है.

बता दें कि पाकिस्तान अब वीडियो के जरिए भारत के खिलाफ नागा विद्रोहियों को भड़का रहा है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बाद जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द ही बहाल होने की संभावना नहीं है. अधिकारियों ने कहा है, ‘‘जैसे-जैसे स्थिति सुधर रही है, पाबंदियां हटाई जा रही हैं. हालांकि इंटरनेट कनेक्शन जल्द बहाल नहीं होंगे, क्योंकि पाकिस्तान इंटरनेट के जरिए भारत के खिलाफ जहर फैला रहा है. वे सरकार के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं और पाकिस्तान में बन रही ऐसी वीडियो नगालैंड पहुंच चुकी हैं.’’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours