नई  दिल्ली। ऋषभ पंत को अधिकांश समय अपने खराब शाट चयन का खामियाजा भुगतना पड़ता है और वीरेंद्र सहवाग ने सोमवार को उम्मीद जताई कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपने खेल को बेहतर करने का प्रयास करेगा और टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरा उतरेगा। इक्कीस साल के पंत को सभी प्रारूपों में महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है लेकिन अहम लम्हों पर खराब शाट चयन के कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर ऐसा कई बार हुआ।

सहवाग ने कहा कि पंत बेहतर प्रतिभावान क्रिकेटर है जिसमें बेहद क्षमता है। यह महत्वपूर्ण है कि उसे अच्छी तरह निखारा जाए। उन्होंने कहा कि और अब टीम के साथ उसे मौके मिलना तय है तो यह महत्वपूर्ण है कि वह मौके का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करे और अपने खेल को बेहतर करने पर काम करे और क्रिकेटर के रूप में विकसित हो। सहवाग को उम्मीद है कि अच्छे तेज गेंदबाजों और बेंच स्ट्रेंथ के साथ मौजूदा भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

यह पूछने पर कि क्या मौजूदा टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 जीत सकती है, सहवाग ने कहा कि दो साल लंबा समय है। हां, टीम अच्छे हाथों में है। मैं दूसरी पारी के लिए रवि शास्त्री को शुभकामनाएं देता हूं और विराट कोहली को भी। उन्होंने कहा कि हमारे पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है, स्तरीय तेज गेंदबाज और अच्छे स्पिनर। हमें अब टीम संयोजन तैयार करना होगा। भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अच्छी शुरुआत करते हुए दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रन से हराया।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours