मुंबई। बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी कुमार कहे जाने वाले एक्‍टर अक्षय कुमार का 9 स‍ितंबर को जन्‍मदिन है। 1967 में 9 सितंबर को अमृतसर में उनका जन्‍म हुआ था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। 1991 में आई फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अक्षय कभी बैंकॉक में वेटर हुआ करते थे। मेहनत और लगन के बल पर अक्षय कुमार हाल ही में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले चौथे एक्टर्स बने हैं। फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई सूची में वह चौथे पायदान पर हैं। 
लाखों फैंस के चहेते और पसंदीदा एक्‍टर अक्षय कुमार के बारे में काफी सारी बातें तो सभी जानते हैं लेकिन इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं अक्षय कुमार की लग्‍जरी लाइफ स्‍टाइल और पसंद के बारे में। अक्षय कुमार कुल कमाई 69 मिलियन डॉलर यानी करीब 486 करोड़ के साथ इस लिस्‍ट में चौथा स्‍थान पाने में कामयाब रहे हैं। इस लिस्‍ट में टॉप 10 में जगह बनाने वाले अक्षय कुमार इकलौते बॉलीवुड एक्टर हैं। उनकी नेटवर्थ 1,028 करोड़ से ज्‍यादा है। अक्षय कुमार प्राइवेट जेट से चलते हैं और आलीशान बंगले में रहते हैं। अक्षय कुमार महंगी कार और बाइक्‍स के शौकीन हैं। उनके पास एक से एक लग्‍जरी कार और स्‍पोर्ट्स बाइक हैं।
260 करोड़ का प्राइवेट जेट 
देश-दुन‍िया में सफर करने के ल‍िए अक्षय कुमार अपने प्राइवेट जेट का इस्‍तेमाल करते हैं। बॉलीवुड के चुन‍िंदा स‍ितारे ही प्राइवेट जेट के माल‍िक हैं। कई बार तस्‍वीरों में अक्षय कुमार के जेट व‍िमान की झलक द‍िखी है। र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, इसकी कीमत 260 करोड़ रुपये है। 

प्राइम बीच बंगला 
मुंबई के जुहू बीच पर अक्षस कुमार 80 करोड़ रुपये के प्राइम बीच बंगले में रहते हैं। ये बहुमंज‍िला घर अक्षय कुमार का पसंदीदा है। इस बंगले से समंदर द‍िखता है। इसका पूरा इंटीर‍ियर अक्षय कुमार की वाइफ और अभ‍िनेत्री ट्व‍िंकल खन्‍ना ने तैयार क‍िया है। 

Bentley Continental Flying Spur
रॉल्‍स रॉयस फैंटम के अलावा अक्षय कुमार के पास Bentley Continental Flying Spur का भी है ज‍िसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। ये कार भी भारत में केवल तीन स‍ितारों के पास हैं ज‍िनमें अक्षय के अलावा अम‍िताभ और शाहरुख खान हैं। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours