चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हो गए. उन्होंने कहा कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. 24 सितंबर को तेज बहादुर यादव ने खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था. उन्होंने तब कहा था कि मेरी लड़ाई सिर्फ भ्रष्टाचार के खिलाफ है.

तेज बहादुर को बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था. हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के निवासी यादव नयी दिल्ली में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जेजेपी में शामिल हुए.

तेज बहादुर यादव ने क्या कहा?

यादव ने कहा, "मैं जेजेपी और दुष्यंत चौटाला का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे करनाल से मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिये नामित किया." उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी बड़ी समस्या है. तेज बहादुर ने कहा कि उनकी लड़ाई हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में तेज बहादुर को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था लेकिन चुनाव आयोग ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था.

इस बीच जेजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिये रविवार देर शाम 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. पार्टी ने 13 सितंबर को अपनी पहली सूची में सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इन सात उम्मीदवारों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होना है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours