महाराष्ट्र I महाराष्ट्र के सातारा से एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में लगभग आधी रात को उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. उदयनराजे को खुद सीएम देवेंद्र फड़णवीस पुणे से दिल्ली लेकर आए. उदयनराजे भोसले आज (14 सितंबर) दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.

 उदयनराजे एनसीपी के चार सांसदों में से एक थे. शुक्रवार को देर रात पुणे से उदयन राजे दिल्ली पहुंचे, उन्हें महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस पुणे से लेकर दिल्ली आए. दिल्ली में सीएम फड़णवीस और सांसद उदयनराजे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास पहुंचे, जहां बतौर सांसद अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर को सौंपा.
उदयनराजे के इस फैसले से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार को बड़ा झटका लगा है. छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज से ताल्लुक रखने वाले उदयनराजे ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए घोषणा कर थी कि वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस और महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकात पाटिल की मौजूदगी में वे बीजेपी में शामिल होंगे. बता दें कि एनसीपी से नाता तोड़ने से मात्र 48 घंटे पहले उदयनराजे ने एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की थी.  
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours