पुणे । आजकल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रिकॉर्ड एक-दूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं. जब भी कोहली मैदान पर उतरते हैं तो कई न कोई रिकॉर्ड या तो बनता है या टूटता है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में भी कोहली ने एक ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया है. पुणे के एमसीए स्टेडियम में विराट कोहली का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने दोहरा शतक लगा दिया है. टेस्ट क्रिकेट में यह उनका सातवां दोहरा शतक है. इसके साथ ही कोहली ने सात हजार रन बी पूरे कर लिए हैं.

इससे पहले आज कोहली ने 150 रन बनाते ही डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. कोहली ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 150 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  कोहली के लिए आज के मैच में प्रदर्शन इसलिए भी खास है क्योंकि बतौर कप्तान वह अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं.  इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने इससे पहले दिसंबर 2018 में पर्थ टेस्ट के दौरान शतक जमाया था. काफी लंबे अरसे बाद उन्होंने टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है.

कोहली ने टीम इंडिया के लिए अब तक 81 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 81 मैचों में उन्होंने 53.94 की बल्लेबाजी औसत से 7000 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 26 शतक, 7 दोहरा शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं.

क्या हुआ अब तक मैच में

विराट कोहली और रविंद्र जडे़ा इस वक्त मैदान पर हैं. जडेजा भी कोहली का साथ दे रहे हैं. दोनों के बीच 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हो गई है. जडेजा इस वक्त 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. टॉस जीतकर इस मैच में विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद मयंक अग्रवाल ने 108 रनों की पारी खेली. मयंक ने पहले टेस्ट में भी दोनों पारियों में शतक लगाया था.मयंक के अलावा पुजारा ने भी 58 रनों की पारी खेली. वहीं रहाणे ने 59 रनों का योगदान दिया. अभी कोहली और जडेजा क्रीज पर बने हुए हैं. टीम इंडिया का स्कोर 484 रन हो गया है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours