मुंबई : महाराष्‍ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान में महज कुछ घंटे रह गए हैं। इस बीच अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम की उत्‍सुकता को लेकर अजीबोगरीब तस्‍वीर शेयर की है। उन्‍होंने यह भी कहा कि राज्‍य में बीजेपी शिवसेना के सहयोग के बगैर सरकार नहीं बना सकेगी।

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से एक दिन पहले बुधवार (23 अक्‍टूबर) को राउत ने एक तस्‍वीर ट्वीट की, जिसमें कई लोग आखें फाड़े कुछ देख रहे हैं। तस्‍वीर में लोगों की भाव-भंगिमा कुछ इस तरह की है, जैसे उन्‍होंने कुछ ऐसा देख लिया हो, जिसकी उन्‍हें कतई उम्‍मीद नहीं थी। माना जा रहा है कि राउत इस तस्‍वीर के माध्‍यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि लोगों में जहां चुनाव परिणाम को लेकर उत्‍सुकता है, वहीं इसके नतीजे चौंकाने वाले होंगे। उन्‍होंने इसके कैप्‍शन में लिखा है, 'कल के नतीजों का इंतजार...'

राउत इससे पहले कह चुके हैं कि बीजेपी, शिवसेना के सहयोग के बगैर महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाएगी। शिवसेना नेता का यह बयान वोटों की गिनती से एक दिन पहले आया है, जिसमें उन्‍होंने यह दावा भी किया कि महाराष्‍ट्र की 288 में से 124 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली शिवसेना 100 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

महाराष्‍ट्र की 288 में से 164 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं, जिनमें कई छोटी पार्टियों के उम्‍मीदवार भी हैं, जो बीजेपी के चुनाव चिह्न 'कमल' पर मैदान में उतरे हैं। कई एग्जिट पोल में यह अनुमान जताया गया है कि महाराष्‍ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन को आसानी से बहुमत मि‍ल जाएगा, जबकि एक एग्जिट पोल में यह भी कहा गया है कि बीजेपी अपने दम पर भी बहुमत के करीब पहुंच सकती है।

शिवसेना नेता राउत ने हालांकि ऐसे एग्जिट पोल को धता बताते हुए कहा कि शिवसेना अगर राज्‍य में 4-5 सीटें भी जीतती है, तब भी बीजेपी उसके सहयोग के बगैर राज्‍य में सरकार नहीं बना पाएगी। उन्‍होंने हालांकि शिवसेना के 100 सीटें जीतने का भरोसा जताया और यह भी कहा कि राज्‍य में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 200 सीटों के आकड़े को पार कर जाएगा।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours