नई दिल्ली: पाकिस्तान भले ही प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे को लेकर जश्न मना रहा हो लेकिन हकीकत पूरी दुनिया जानती है कि उसे यूएन में से कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग लेने के लिए जब इमरान खान अमेरिका पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उन्हें लेने पाकिस्तानी अधिकारियों के अलावा कोई भी नहीं पहुंचा और सबसे बड़ी बात की इमरान खान के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड कार्पेट की जगह बाथरूम मैट बिछाई गई थी। इसे लेकर ट्वीटर पर उनका जमकर मजाक भी उड़ा।
इमरान खान ने कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में एक ऐसा जहरीला भाषण दिया जिसमें उन्होंने न केवल जेहाद के लिए आतंकवाद की वकालत की बल्कि़ 'नस्लीय संहार', 'ब्लड बाथ', 'नस्लीय सर्वोच्चता', 'बंदूकें उठा लो', 'आखिर तक लड़ेंगे', परमाणु युद्ध जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। लेकिन उन्हें यूएन में तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश का साथ नहीं मिला।
इन सबके बीच इमरान खान का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक अमेरिका पत्रकार उन्हें ऑन एयर कहता है कि आप प्रधानमंत्री कम एक वेल्डर ज्यादा लग रहे हैं। लोग इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं और पाकिस्तानी पीएम का मजाक उड़ा रहे हैं। इस वीडियो को अभी तक 1 लाख 9 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
क्या है वीडियो में
दरअसल इमरान खान जब अमेरिकी दौरे पर गए थे तो उन्होंने एक अमेरिकी टीवी न्यूज चैनल एमएसएनबीसी के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान न्यूज एंकरों ने उनसे कई सवाल पूछे। शो में इमरान ने न्यूयॉर्क के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर शिकायत करते हुए कहा, 'अमेरिका बेवजह अफगानिस्तान युद्ध में पैसा खर्च कर रहा है। न्यूयॉर्क की सड़कों की हालत देखिए। दूसरी तरफ  लेकिन चीन ने आधारभूत ढांचे के विकास में जो काम किया है वो बेहद शानदार है, आपको चीन जाकर उसे देखना चाहिए।'
इमरान के इस जवाब से दोनों एंकर हसने लगे और एक एंकर ने इमरान की बेइज्जती करते हुए कहा, 'आप इस समय किसी देश के प्रधानमंत्री कम, ब्रांक्स के वेल्डर की तरह बोल रहे हैं।' ब्रॉंक्स न्यूयॉर्क का एक ही नगर है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इमरान की इस तरह बेइज्जती हुई हो, पहले भी कई मौको पर ऐसा हो चुका है जब उन्हें इंटरव्यू के दौरान असहज होना पड़ा था।
एक टीवी इंटरव्यू में जब इमरान ने कश्मीर मसले पर बात की तो एंकर ने उनसे चीन में उईगर मुस्लिमों पर हो रहे जुल्मों को लेकर सवाल पूछा तो इमरान बोले उन्हें इस बारे में जानकारी ही नहीं है. जबकि उईगर मुस्लिमों का मुद्दा पूरी दुनिया जानती है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours