मुंबई. महाराष्ट्र पुलिस ने दिल्ली में तबलीगी जमात की सभा में शामिल हुए 156 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लॉकाडउन के दौरान विदेशी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में 15 मामले दर्ज किये हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये मामले मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, अमरावती, नांदेड़, नागपुर, पुणे, अहमदनगर, चंद्रपुर और गढ़चिरौली में दर्ज किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि वे सभी विदेशी पर्यटक वीजा पर भारत आए थे. वे कजाखस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, रूस, तंजानिया, किर्गिस्तान, ईरान, टोगो, मलेशिया, इंडोनेशिया, बेनिन और फिलिपीन के निवासी हैं. उन सभी को पृथक रखा गया है. दिल्ली में मार्च में हुई तबलीगी जमात की सभा में शामिल हुए कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 1,761
महाराष्ट्र में शनिवार को 187 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,761 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत हुई जिनमें अकेले 12 मौतें मुंबई में हुई. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 127 तक पहुंच गई है.

दिल्ली में बढ़े मामले
दिल्‍ली में कोरोना वायरस के 166 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही देश की राजधानी में कुल मामलों की संख्‍या 1069 हो गई है. उधर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की. केजरीवाल ने बैठक में कहा कि लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए.

देश में मरने वालों की संख्या 242, संक्रमितों की संख्या 7529 हुई
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 242 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 7529 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 6634 लोग संक्रमित हैं, 652 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours