नई दिल्ली I महामारी कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के दो सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका और चीन आमने-सामने हैं. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति लगातार चीन को खुली चेतावनी दे रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चीन कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकता था. हम जांच कर रहे हैं और आपको उचित समय पर बताएंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन पर हमला साधते हुए कहा कि ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप उन्हें जवाबदेह बना सकते हैं. हम बहुत गंभीर जांच कर रहे हैं, जैसा कि आप शायद जानते हैं, और हम चीन से खुश नहीं हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि हम पूरी स्थिति से खुश नहीं हैं, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता था. यह पूरी दुनिया में नहीं फैलता.

उन्होंने कहा कि हम गंभीर जांच कर रहे हैं और आपको उचित समय पर बताएंगे. ट्रंप ने कहा कि हमारे देश में अनावश्यक इतनी मौतें हुई हैं. इसे रोका जा सकता था. आज पूरी दुनिया इससे पीड़ित है. कम से कम 184 देश कोरोना की चपेट में हैं. गौरतलब है कि चीन से उत्पन्न कोरोना वायरस महामारी को लेकर दोनों देशों के नेताओं के बीच काफी बयानबाजी चल रही है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours