लंदन. कोरोना वायरस की गाज एक और खेल आयोजन पर गिर गई है. दुनियाभर में फैली इस महामारी के चलते टेनिस का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विंबलडन रद्द कर दिया गया है. बता दें पहली बार विंबलडन को महामारी के चलते रद्द कर दिया गया है. इससे पहले विंबलडन को दूसरे विश्व युद्ध के दौरान रद्द किया गया था. कोविड-19 के कारण विश्व भर की खेल प्रतियोगिताएं प्रभावित हुई हैं और अगर आल इंग्लैंड क्लब में होने वाला एकमात्र ग्रासकोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट रद्द होता है तो इससे टेनिस सत्र पूरी तरह अस्त व्यस्त हो जाएगा. फ्रेंच ओपन पहले ही आगे खिसका दिया गया है जबकि सात जून तक सभी प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं.

खाली स्टेडियम में मैच कराने से इनकार
कोरोना वायरस के चलते सिर्फ विंबलडन  के बाद अब ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट के भी रद्द होने की पूरी आशंका है. आयोजकों ने पहले ही विंबलडन को दर्शकों के खाली स्टेडियम में करवाने से इनकार ​कर दिया था.

...तो अब विंबलडन खेलते नहीं दिखेंगे फेडरर और सेरेना

विंबलडन के रद्द होने का मतलब ये भी हो सकता है कि दिग्गज रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स अब विंबलडन में खेलते नहीं दिखेंगे. फेडरर और सेरेना 2021 की चैंपियनशिप तक लगभग 40 साल के हो जाएंगे जबकि वीनस 41 वर्ष की हो जाएंगी.

दिग्गजों से सजा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विंबलडन 29 जून से शुरू होना था जहां नोवाक जोकोविच और सिमोना हालेप को अपने एकल खिताब का बचाव करने के लिए उतरना था. मगर अब टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया है. इस महामारी से अभी दुनिया भर में 840,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 40,000 से अधिक की मौत हो चुकी है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours