नई दिल्ली: दुनिया का अहम देश उत्तर कोरिया, जहां के सर्वोच्‍च नेता किम जोंग उन के बारे में कहा जाता है कि उनको और उनके मिजाज को समझना एक अबूझ पहेली है, क्योंकि उन्हें ऐसा तानाशाह माना जाता है जो अपनी धुन में कुछ भी कर गुजर सकते हैं,एक बार किम जोंग फिर से सुर्खियों में हैं, इस बार अपनी जिद के चलते नहीं बल्कि अपनी तबियत की वजह से।
उन की तबीयत खराब होने की चर्चायें तेज हैं, मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि वो दिल की सर्जरी के बाद गंभीर रूप से बीमार हैं बताया जा रहा है कि कार्डियोवास्कुलर ऑपरेशन के बाद किम 'गंभीर खतरे में' हैं। 
इस बात को उस वक्त बल मिला जब किम 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया के सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में वो मौजूद नहीं रहे, दरअसल किम जोंग के बाबा और उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की जयंती 15 अप्रैल को मनाई गई जिसमें किम हर साल पहुंचते थे लेकिन इस बार वो मौजूद नहीं थे, तभी से उनकी तबियत को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थीं।
हालांकि इससे पहले भी कई बार  किम जोंग-उन को लेकर कई झूठी स्वास्थ्य अफवाहें सामने आती रही हैं। किम की उम्र अभी 36 साल के आसपास है लेकिन वो बीमार हैं ऐसा कहा जा रहा है उन्हें आखिरी बार 11 अप्रैल को सार्वजनिक रुप से देखा गया था।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours