नई दिल्ली I देश में कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाई जा चुकी है. यानि पाबंदियां अभी 19 दिन और जारी रहेंगी. इस बीच केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज होगी. आज ही लॉकडाउन को लेकर नए गाइडलाइन विस्तार से जारी किए जाएंगे. देश में कोरोना के कुल मामले 10815 तक पहुंच चुके हैं और 353 लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही देश में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर, प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो. सरकार की ओर से कल (बुधवार को) गाइडलाइन जारी की जाएगी. इस गाइडलाइन में कुछ सेक्टर को सशर्त छूट दी जा सकती है.

मोदी कैबिनेट की बैठक आज
मोदी कैबिनेट की बैठक आज यानी बुधवार शाम 5.30 बजे होगी. पिछली बार की तरह इस बार भी कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो सकती है. माना जा रहा है कि बैठक में कुछ सेक्टर को छूट देने पर सहमति बन सकती है. साथ ही कोरोना से निपटने के मेगा प्लान पर चर्चा होगी.

लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू
इस बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. 21 दिन की बंदी के बाद आज से 19 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो चुका है. 21 दिन के लॉकडाउन में दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में कोरोना की रफ्तार तो रुकी है, लेकिन जिस कामयाबी की उम्मीद की जा रही थी वो नहीं हुआ.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours