नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए नया फीचर पेश कर दिया है. वॉट्सऐप का नया फीचर ‘Search’ खासतौर पर वेब/डेस्कटॉप के लिए है. WABetaInfo ने इस नए फीचर देते हुए बताया कि ये नया ‘सर्च’ फीचर वेब/डेस्कटॉप के लेटेस्ट वर्जन पर ही काम करेगा. जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर खासतौर पर फेक न्यूज़ को रोकने के लिए है.

क्या है नया ‘Search’ फीचर?
इसमें ‘Search Messages on the Web’ नाम का फीचर जुड़ेगा. वेब पर मैसेज के सामने सर्च का बटन बन जाएगा. इसके तहत यूज़र भेजे गए मैसेज को सीधे वॉट्सऐप से गूगल पर सर्च कर सकेंगे और ये चेक कर सकेंगे कि भेजा गया मैसेज फेक तो नहीं.

ध्यान रहे कि सर्च का ये बटन सिर्फ Frequently Forwaded Message के सामने दिखाई देगा. ये फीचर कैसे काम करेगा इसको लेकर WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

फोटो को देखें तो इसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के सामने सर्च का आईकन बना दिखाई दे रहा है. इस आईकन पर टैप करते ही एक मैसेज पॉप-अप होगा, जिसमें लिखा है, ‘क्या आप इसे वेब पर सर्च करना चाहते हैं? ये आपके मैसेज को गूगल पर अपलोड कर देगा.’

WAबीटाइन्फो ने बताया कि इस नए फीचर को ‘frequently forwaded messages’ फीचर को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है. इसके तहत फ्रिक्वेंटली फॉरर्वडेड मैसेज को चेक किया जा सकेगा कि वह फेक मैसेज तो नहीं है.



Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours