मुंबई. महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां रह रहे एक 54 साल के व्‍यक्ति ने खुद की बीमा राशि पाने के लिए अपनी ही मौत का ड्रामा रचा. इतना ही नहीं, इसके लिए उसने एक बेसहारा व्‍यक्ति को कोबरा से डसवाकर मार भी डाला. वह अमेरिका की इंश्‍योरेंस कंपनी में चल रही उसकी पॉलिसी का 37.5 करोड़ रुपये लेना चा‍ह रहा था. लेकिन उसकी इस साजिश का भंडाफोड़ तब हुआ जब इंश्‍योरेंस कंपनी के अफसरों ने पुलिस से मामले में जानकारी जुटाई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी और उसके 4 साथियों को पकड़ लिया है.

पुलिस के मुताबिक प्रभाकर भीमाजी वाघचौरे नाम का व्‍यक्ति 20 साल से अमेरिका में रह रहा था. वह जनवरी में भारत लौटने के बाद महाराष्‍ट्र के अहमदनगर जिले के राजूर गांव में रहने लगा था. 22 अप्रैल को अहमदनगर के राजूर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को स्थानीय सरकारी अस्पताल से वाघचौरे की मौत के बारे में एक रिपोर्ट मिली थी.

जब एक पुलिस कांस्टेबल अस्पताल गया तो एक व्यक्ति ने खुद को वाघचौरे का भतीजा बताया. प्रवीण नाम के इस व्‍यक्ति ने शव की पहचान वाघचौरे के रूप में की. राजूर निवासी हर्षद लाहमगे नाम के एक व्‍यक्ति ने भी शव को वाघचौरे के रूप में पहचाना. पुलिस ने प्रारंभिक मेडिकल रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए भतीजे प्रवीण को सौंप दिया. इस रिपोर्ट में मौत का कारण सांप का डसना बताया गया था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours