नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। अमरिंदर सिंह ने इसके साथ ही जानकारी दी कि वो गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। खबर है कि किसान आंदोलन का समाधान निकालने के लिए अमरिंदर सिंह अमित शाह से मिलने दिल्ली जा रहे हैं। अमरिंदर सिंह इस मुलाकात में कृषि विशेषज्ञों के एक गैर-राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

कई विकल्पों पर हो सकती है चर्चा
अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो पहले से ही गृह मंत्री अमित शाह के साथ कई विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं, जिसको लेकर वो गुरुवार को फिर से दिल्ली में शाह से मुलाकात करेंगे। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि किसानों के आंदोलन के समाधान के लिए कोई पूर्व-निर्धारित फॉर्मूला नहीं हो सकता है। अमरिंदर का कहना है कि इस बातचीत के दौरान ही कुछ समाधान निकल सकता है। क्योंकि केंद्र और किसान दोनों ही इस मुद्दे का समाधान चाहते हैं। किसान आंदोलन के समाधान के लिए कैप्टन अमरिंदर अभी तक किसी किसान नेता से नहीं मिले हैं जबकि इस मामले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से उनकी ये दूसरी मुलाकात है।

एक साल से कर रहे हैं प्रदर्शन
आपको बता दें कि तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग पिछले एक साल से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की विभिन्न सीमाओं पर किसानों के संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में किसान पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं। आंदोलनकारी किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। सिंह ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह अपनी नयी पार्टी गठित करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तीनों कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दे पर अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे।

सिंह ने पिछले महीने भी शाह से मुलाकात की थी और किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा था कि अगर किसानों के मुद्दे का समाधान निकलता है तो वह भाजपा से गठबंधन को तैयार हैं।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours