मुंबई. महाराष्ट्र की महा विकास अघाडी की सरकार में मंत्री नवाब मलिक के अंतर्गत आने वाले विभाग में एक कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को छापा मार. समाचार लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार ईडी  पुणे में 7 जगहों पर सर्च ऑपरेशन और छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. राज्य स्थित औरंगाबाद  भी ईडी की छापेमारी चल रही है. यहां भी ईडी ने वक्फ बोर्ड की जमीन में हुए कथित घोटाले के सिलसिले में छापा मारा है.

पुणे की बंदगार्डन पुलिस के मुताबिक जिन 2 लोगों को इस मामले में अगस्त में पकड़ा गया था वह बोर्ड के ट्रस्टी थे. हालांकि इनके खिलाफ ट्रस्ट के कुछ अन्य अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि संपत्तियों का निजी लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

अमृता ने भी मलिक पर साधा निशाना

यह कार्रवाई ऐसे वक्त में हुई जब मलिक लगातार भाजपा और एनसीबी पर निशाना साध रहे हैं. बता दें नवाब मलिक बीते कुछ समय से राज्य की राजनीति में सुर्खियों में है. अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा हिरासत में लिए जाने और फिर गिरफ्तार करने के बाद वह मुंबई क्षेत्र के अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार हमलावर हैं. बीते दिनों उन्होंने राज्य में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद फडणवीस ने भी उन पर संदिग्ध लैंड डील में शामिल होने का दावा किया था.

उधर, फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने गुरुवार को मलिक पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने ट्वीट किया- ‘नवाब मलिक ने कुछ तस्वीरों सहित मानहानि करने वाले, भ्रामक और दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स शेयर किए.  आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक कार्यवाही सहित मानहानि का नोटिस दिया गया है. या तो बिना शर्त सार्वजनिक माफी के साथ 48 घंटे में ट्वीट हटा दें या कार्रवाई का सामना करें!’

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours