दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) 'सच्चे हिंदुत्व' का पालन कर रही है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहती है और देश को विकास के रास्ते पर ले जाना चाहती है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

एक निजी समाचार चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को बांटना, दंगे भड़काना और दलितों पर अत्याचार करवा रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह हिंदुत्व नहीं है, बल्कि एक इंसान को दूसरे से इंसान से जोड़ना हिंदुत्व है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि सॉफ्ट हिंदुत्व क्या है. मैं इस देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहता हूं, एक इंसान को दूसरे से जोड़ना चाहता हूं. यही हिंदुत्व है. हिंदुत्व एकजुट करता है, हिंदुत्व तोड़ता नहीं है.''

कार्यक्रम के दौरान पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस आरोप को 'सरासर गलत' कहकर खारिज कर दिया कि हाल में अयोध्या स्थित राम मंदिर जाकर और दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा योजना को मंजूरी देकर वह चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को लुभाने के लिए 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का कार्ड खेल रहे हैं.

बता दें कि आम आदमी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाएगी और इन राज्यों में अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. माना जा रहा है कि अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने सीएम केजरीवाल इन राज्यों में कई रैलियां कर सकते हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours