महाराष्ट्र में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है. राज्य सरकार ने त्योहार से पहले उत्सव के आयोजकों संग बैठक शुरू कर दी है. लोगों से त्योहार के दौरान सावधानी बरतने की अपील की है.


देशभर में गणेश चतुर्थी  का त्योहार 19 सितंबर को मनाया जाएगा. इस बीच डिप्टी सीएम अजित पवार  ने गणेश उत्सव मंडलों के साथ बैठक की. अजित पवार ने बताया है कि उन्होंने गणपति मंडलों से समय पर जुलूस निकालने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही अजीत पवार ने घोषणा की है कि इस साल गणेश उत्सव के दौरान पुणे मेट्रो  रात 12 बजे तक चलेगी. वहीं, बताया गया है कि विसर्जन करने के लिए दगडूशेठ गणेश की बारात शाम 4.30 बजे निकलेगी. 

डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी गोविंदा टीमों से दही हांडी के दौरान सावधानी बरतने की अपील की है. अजित पवार ने कहा है कि इस साल का गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा. अजित पवार ने पुणे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन भी इसके लिए तैयार रहेगा. डिप्टी सीएम अजित पवार ने चंद्रकांत पाटिल से असंतोष की चर्चाओं पर कहा, ''ऐसा नहीं है कि चंद्रकांत दादा को जानबूझकर नहीं बुलाया गया है. कभी-कभी हमारा समय मेल नहीं खाता है. लेकिन हम सब मिलकर काम करते हैं. सीएम और हमारे बीच समन्वय है. यह सुनिश्चित करने के लिए आज बैठक हो रही है कि पुणे के लोग त्योहार अच्छे तरीके से मनाएं. इसका मतलब यह नहीं है कि हम उनसे नाराज हैं.''

भाषण देते समय बरतनी चाहिए सावधानी- अजित पवार
छगन भुजबल के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए अजित पवार ने कहा, ''माइक सिस्टम की वजह से मैं भाषण ठीक से नहीं सुन पाया. मैंने सोशल मीडिया पर कुछ खबरें देखीं. लेकिन अपने कार्यक्रम की वजह से हमारी बात नहीं हुई. भाषण देते समय सावधानी बरतनी चाहिए. किसकी भावनाओं को ठेस पहुंची है? भले ही हमारे विचार मेल नहीं खाते हों, लेकिन बोलते समय हम सभी को सावधान रहना चाहिए."

विपक्ष को लेकर यह बोले अजित पवार
राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में बात करते हुए अजित पवार ने कहा, ''मुझे मेरे सहयोगियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है, इसलिए मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं.'' अजित पवार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ''अगर मैं बैठक करता हूं तो मुझे सात दिन में नतीजे मिल जाते हैं, लेकिन अगर वे बैठक करते हैं तो उन्हें दो महीने तक कोई नतीजा नहीं दिखता.''

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours