भारत पाकिस्तान मुकाबले को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद के बीच विशेष किराये पर एक जोड़ी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

अहमदाबाद  में 14 तारीख को भारत पाकिस्तान  के मकाबले को  देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. दरअसल, आने वाले 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत पाकिस्तान का मुकाबला है. भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को देखते हुए पश्चिम रेलवे  ने इसको देखने जा रहे क्रिकेट प्रशंसकों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद के बीच विशेष किराये पर एक जोड़ी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. किसी खेल इवेंट के लिए रेलवे की ये पहली सेवा है.

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने क्या कहा
वहीं पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार, ट्रेन संख्या 09013 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल शुक्रवार, 13 अक्टूबर, को मुंबई सेंट्रल से 9.30 बजे प्रस्थान करेगी. ये ट्रेन अगले दिन 5.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इसी प्रकार, वापसी में ट्रेन संख्या 09014 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल स्पेशल रविवार, 15 अक्टूबर, को अहमदाबाद से चार बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 12.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
यह ट्रेन दादर, बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत और वडोदरा जंक्शन स्‍टेशनों पर रुकेगी. इस स्पेशल ट्रेन में एसी-2 टियर, एसी-3 टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे. इस स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 12 अक्टूबर से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी. उपर्युक्‍त ट्रेन विशेष किराये पर स्‍पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी. ठहराव के समय और संरचना के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए यात्री कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

गौरतलब है कि अहमदाबाद में होने वाले इस वर्ल्ड क्रिकेट मैच को लेकर फ्लाइट के दाम महंगे हो गए हैं, जिसकी वजह से रेलवे ने अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराई है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours