सीट शेयरिंग पर I.N.D.I.A गठबंधन के बीच फंस गई है बात? NCP सांसद सुप्रिया सुले ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र में एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. पत्रकार ने उनसे पूछा कि, 'इंडिया के जो गठबंधन हैं वो कहीं से भी सीट शेयरिंग की बातचीत नहीं कर रहे हैं, और ये बहुत अफसोसजनक है, क्यों सीट शेयरिंग की बात रुकी हुई है?' 'इंडिया' गठबंधन के सीट बंटवारे पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने जवाब देते हुए कहा, "कई राज्यों के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है और यह रुकी नहीं है. हर राज्य का अपना क्रम परिवर्तन  और संयोजन  है. काम जारी है..."

क्या है इंडिया गठबंधन?
इंडिया गठबंधन अगले साल के चुनावों (लोकसभा चुनाव 2023) में बीजेपी  का मुकाबला करने के लिए 26 पार्टियों के नेताओं द्वारा घोषित एक विपक्षी मोर्चा है. इंडिया गठबंधन का मुख्य उद्देश्य 2024 के आम चुनाव में बीजेपी को हराना, भारत के संविधान  की रक्षा करना, समावेशी विकास को बढ़ावा देना और भारत के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को कायम रखना है. कुछ हफ्ते पहले की रिपोर्ट की मानें तो विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन ने सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे के मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने का फैसला किया है ताकि 2024 के लोकसभा चुनावों और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी से लड़ने के अपने संयुक्त प्रयास में आगे बढ़ सकें. 

आदित्य ठाकरे का दावा
शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरेने विश्वास जताया है कि पांच राज्यों, जहां अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां के लोग इंडिया गठबंधन द्वारा सुनिश्चित शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए मतदान करेंगे. छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश, राजस्थान , तेलंगाना और मिजोरम  में अलग-अलग दिनों में चुनाव होंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours