महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार कई मौकों पर अपने सीएम बनने की महात्वाकांक्षा को जाहिर कर चुके हैं. उनकी इसी महात्वाकांक्षा पर चाचा शरद पवार ने तंज कसा है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि अजित पवार  की महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा सिर्फ एक 'सपना' बनकर रह जाएगी. शरद पवार ने अपने भतीजे पर कटाक्ष करते हुए कहा, ''अजित पवार का सीएम बनना महज एक सपना है, हकीकत में ऐसा कभी नहीं होगा. एनसीपी से अलग हुए अजित पवार वर्तमान में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम हैं.''

शरद पवार से एनसीपी में विभिन्न राजनीतिक उथल-पुथल पर चल रहे विवाद के बारे में पूछा गया था. जिसमें जुलाई का विद्रोह भी शामिल था, जब अजित पवार पार्टी को विभाजित करके तीसरे साथी के रूप में शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार में शामिल हो गए थे. 64 वर्षीय अजित पवार पहले ही कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से अपनी महत्वाकांक्षाएं स्पष्ट कर चुके हैं कि डिप्टी सीएम का पद संभालने के बाद वह 'प्रमोशन' चाहते हैं और राज्य का सीएम बनने के लिए बहुत उत्सुक हैं.

अजित पवार ने अपनी महात्वाकांक्षा को लेकर कही थी यह बात
इसके बाद, कुछ मौकों पर अजित पवार ने यह कहते हुए व्यावहारिक रुख भी अपनाया कि यह तभी संभव होगा जब वह सीएम पद का दावा करने के लिए जादुई 'संख्या के खेल' (समर्थक विधायकों) पर खरे उतरेंगे. हालांकि, शरद पवार का ताजा बयान उनके भतीजे की महत्वाकांक्षाओं और उनके कट्टर समर्थकों के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. क्योंकि उनके कट्टर समर्थक भी उन्हें अगला नहीं तो भावी मुख्यमंत्री बनाने की वकालत कर रहे हैं.

इन शहरों में लग रहे अजित पवार के पोस्टर
दरअसल, हाल के दिनों में अक्सर मुंबई, पुणे, नागपुर और अन्य जगहों पर अजित पवार को 'भविष्य का सीएम' घोषित करने वाले बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. अजित पवार गुट की ओर से अभी तक बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. भले ही एनसीपी के दोनों समूह शरद पवार द्वारा स्थापित 25 साल पुरानी पार्टी पर नियंत्रण के लिए चुनाव आयोग के समक्ष कानूनी लड़ाई में लगे हुए हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours