महाराष्ट्र में टोल के मुद्दे को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे सीएम शिंदे से मिले. इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई. जल्द राज ठाकरे इस बारे में जानकारी देंगे.

मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कहना है, ''नौ साल बाद मैं टोल मुद्दे को लेकर सीएम से मिला...नौ साल पहले जब मैं गया था तो पृथ्वीराज चव्हाण सीएम थे. उस वक्त मुझे समझ आया कि जो टोल समझौते हुए हैं 2022 में राज्य सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है. नौ साल बाद एक बार फिर यह मुद्दा सामने आया. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था कि तीन और चार पहिया वाहनों पर कोई टोल नहीं है. सभी लोगों को लगा कि ये पैसा सरकार के पास न जाकर उसके पास जा रहा है जो ये टोल कलेक्ट कर रहा है.

क्या बोले राज ठाकरे?
राज ठाकरे ने आगे कहा, इसके बाद कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुआ. फिर हमारी (मौजूदा) सीएम से बात हुई. यह निर्णय लिया गया कि अगले 15 दिनों तक राज्य सरकार के साथ-साथ हमारी पार्टी द्वारा सभी प्रवेश बिंदुओं पर कैमरे लगाए जाएंगे. ताकि आने वाले वाहनों की संख्या की गणना की जा सके. इसके अलावा, स्वच्छ शौचालय, प्राथमिक चिकित्सा और एम्बुलेंस सेवाएं भी प्रदान की जाएंगी. एक विस्तृत संरचनात्मक ऑडिट किया जाएगा."

राज ठाकरे ने उठाये सवाल
इस मुद्दे पर राज ठाकरे ने सोशल मीडिया पर भी लिखा है. मनसे प्रमुख ने लिखा, आज सह्याद्री गेस्ट हाउस में एकनाथराव शिंदे से मुलाकात हुई. इस बैठक में हमने संपूर्ण रोड टैक्स नीति के प्रावधान, वसूले गए रोड टैक्स की पारदर्शिता, रोड टैक्स के बदले में जनता को मिलने वाली सुविधाएं, सड़क कर राजस्व में केंद्रीय और राज्य कर आवंटन, सड़क कर कार्यालय में कर्मचारियों का व्यवहार, रोड टैक्स की समय सीमा जैसे तमाम मुद्दों पर महाराष्ट्र सरकार से अहम सवाल पूछे हैं. इन सवालों का जवाब देने के लिए, इन सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी और मंत्री और संबंधित संस्थाओं के अधिकारी मेरे आवास पर बैठक के लिए आयेंगे. फिर मैं आपको इस पूरी चर्चा का नतीजा बताऊंगा.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours