नई दिल्ली I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ वुहान में दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर बैठक के बाद शनिवार को स्वदेश लौट आए हैं.  वतन लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गायिका आशा भोसले के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि चीन में भारतीय संगीत सुनकर अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि हमारे कलाकार पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

बता दें कि चीन में पीएम मोदी के स्वागत में बजे गाने पर गायिका आशा भोसले ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पंचम अपने म्यूजिक की लोकप्रियता चीन तक सुनकर खुश होंगे.
आशा भोसले ने कहा कि मैं खुश होने के साथ हैरान भी हूं कि मेरा गाना ऐसे लोगों ने पसंद किया जिन्हें हमारी भाषा भी नहीं आती. उन्होंने कहा कि मैं यह जानना चाहूंगी कि पीएम मोदी को उस वक्त कैसा लगा?

गौरतलब है कि शनिवार को दौर के दूसरे दिन जब पीएम मोदी वुहान में एक इवेंट में पहुंचे तो वहां का नजारा बेहद अलग था. पीएम मोदी के सामने कुछ कलाकारों ने 1982 में आई बॉलीवुड फिल्म 'ये वादा रहा' के गाने की धुन बजाकर उनका स्वागत किया. इस गाने के बोल हैं 'तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा...' ये धुन सुनकर पीएम मोदी काफी खुश दिखाई दिए. साथ ही उन्होंने ताली बजाकर कलाकारों की प्रशंसा भी की.

फिल्म ये वादा रहा के अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि दोनों देश करीब आ जाएं तो इससे ज्यादा खुशी की बात क्या होगी. उन्होंने कहा, 'अगर गाना पसंद आया है, पीएम मोदी के सामने पेश किया गया है तो ये अच्छी बात है. ये खुशी की बात है.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours