चेन्नई में मंगलवार को खेले जा रहे चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने रविंद्र जडेजा पर जूता फेंक दिया. यह घटना कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के आठवें ओवर में हुई, जब दर्शक दीर्घा से कुछ लोगों ने पास ही फील्डिंग कर रहे जडेजा की तरफ जूता फेंका, हालांकि वह उन्हें नहीं लगा.

जडेजा पर जब जूता फेंका गया, तब दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस और तेज गेंजबाज लुंगी एनगिडी भी उनके पास ही खड़े थे.
बताया जा रहा है कि जडेजा पर जूता फेंकने वाले नाम तमिलार कच्ची (NTK) के कार्यकर्ता हैं. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है.



सुरक्षा में चार हजार जवानों की तैनाती
तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण चेन्नई में IPL 11 के मैचों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस को लगातार धमकियां मिल रही थीं. खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को देखते हुए मंगलवार को स्टेडियम और आसपास के इलाकों की सुरक्षा में करीब 4000 जवानों की तैनाती की गई है. यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मैच कराए जा रहे हैं.

क्या है मामला



सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के पानी के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया है और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ. इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. इस प्रदर्शन को रजनीकांत और कमल हासन जैसे स्टार्स का भी समर्थन मिल रहा है. दो दिन पहले कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग को लेकर जनीकांत ने कहा था, 'पूरा तमिलनाडु एकसुर में कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग कर रहा है. मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करता हूं कि वो इस बारे जल्द से जल्द ज़रूरी कदम उठाएं.' आईपीएल मैचों को लेकर उन्होंने कहा था, 'ये बहुत शर्मनाक है कि हम आईपीएल सेलिब्रेट करें और आम जनता प्यासी रहे, मैं चैन्नई सुपर किग्स के खिलाड़ियों से भी कहना चाहूंगा कि वो भी काला पट्टा बांध कर कावेरी विवाद पर अपना विरोध दर्ज कराएं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours