ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित बीजेपी के दफ्तर पर शनिवार को अज्ञात लोगों ने देसी बम से हमला किया. इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
पुलिस ने बताया कि भुवनेश्वर के खरावल नगर स्थित बीजेपी दफ्तर पर देसी बम फेंकने के मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में आगे की जांच की जा रही है. जिन दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनकी पहचान बिश्वजीत मलिक और पंकज मोहंती के रूप में की गई है.

बीजेपी के कार्यालय पर ऐसे समय हमला हुआ है जब केंद्र सरकार के शनिवार को चार साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के दौरे पर थे. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कटक में अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई, साथ ही विपक्ष की एकजुटता पर भी हमले किए.

मोदी ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद पर निशाना साधते हुए कहा कि वह महानदी जल विवाद को तूल देकर लोगों को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा, 'ओडिशा सरकार लोगों को गुमराह कर रही है.  उसके द्वारा उठाया गया महानदी जल विवाद इसका स्पष्ट उदाहरण है.'

पीएम ने कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में ‘विफल’रही है. मोदी ने कहा कि बीजद सरकार ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि महानदी का आधा से अधिक पानी बंगाल की खाड़ी में चला जाता है और बर्बाद हो जाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि केंद्र ने जब बातचीत के जरिये मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की तो ओडिशा सरकार ने सहयोग नहीं किया और खुद ही पीछे हट गयी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं को लागू करने में 'पूरी तरह विफल' रही है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours