नई दिल्‍ली I भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते में तनाव की स्थिति दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) की मीटिंग में भी देखने को मिली. इस मीटिंग के दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के बीच बातचीत नहीं हुई. इस पर कुरैशी ने नाराजगी जाहिर की है.
दरअसल, अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित SAARC मीटिंग में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने भाषण दिया. इसके तुरंत बाद ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी का भाषण होना था. लेकिन सुषमा स्‍वराज भाषण देने के बाद अपने अगले कार्यक्रम के लिए निकल गईं, जिससे पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भड़क गए.

पाक विदेश मंत्री का छलका दर्द
कुरैशी ने कहा, 'अगर हम इस फोरम से कुछ चाहते हैं तो हमें आगे बढ़ना होगा लेकिन यह क्या तरीका है? मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि अगर सार्क की प्रगति में कोई बाधक है तो वह एक देश का रवैया है.' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे बीच कोई बातचीत नहीं हुई.' कुरैशी ने सुषमा स्वराज का नाम लिए बिना कहा कि वह बीच में ही चली गईं, शायद उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. मैंने उनका बयान सुना, उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग की बात की. क्षेत्रीय सहयोग कैसे संभव है, जब हर कोई बैठकर एक-दूसरे की बात सुन रहा है और आप उसे ब्लॉक कर रहे हो.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours