कोलकाता: भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से मात दी। भारत में दोनों टीमों के बीच यह पहली टी-20 सीरीज है। दोनों टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर कांटे का मुकाबला हुआ। भारत को 110 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने काफी मशक्कत करने पड़ी। भारत ने 17.5 ओवर में जाकर इस टार्गेट को हासिल किया। दिनेश कार्तिक (31*) और क्रुणाल पांड्या (21*) ने छठे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम की जीत की नैया पार लगाई। कार्तिक ने 34 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं पांड्या ने 9 की  गेंदों अपनी पारी में 3 चौके लगाए। 
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। भारत को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (6) और शिखर धवन (3) जल्द पवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल (16) और ऋषभ (1) ने भी अपना विकेट गंवा दिया। एक समय भारतीय टीम 45 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर जूझ रही थी। लग रहा था कि वेस्टइंडीड की टीम मैच में वापसी कर सकती है। लेकिन पांचवे विकेट के लिए कार्तिक और मनीष पांडे (19) ने 38 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संकट से निकाला। पांडे 83 के स्कोर पर आउट हुए। 
वेस्टइंडीड के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी डेब्यू मैच खेलने वाले ओशाने थॉमस और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने की। दोनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। थॉमस ने 22 रन देकर रोहित और धवन के विकेट चटकाए। जबकि ब्रेथवेट ने राहुल और पंत को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा 1 विकेट  खारी पियरे को एक सफलता मिली। 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours