मेलबर्न I ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को विरोधी टीम से ज्यादा बारिश परेशान करती दिख रही है. ब्रिसबेन टी20 में बारिश के चलते मैच गंवाने वाली टीम इंडिया मेलबर्न में भी जीत हासिल करने से चूक गई. इसकी वजह भी बरसात रही. मेलबर्न टी20 में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को 19 ओवर में 7 विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया था लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई और उसके बाद मैच ही शुरू नहीं हो सका और मुकाबला रद्द करना पड़ा. टीम इंडिया के पास मेलबर्न में जीत हासिल कर सीरीज बराबर करने का अच्छा मौका था लेकिन मौसम ने उसका साथ नहीं दिया. नतीजा ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है और अब टीम इंडिया रविवार को होने वाले सिडनी टेस्ट में जीत भी जाएगी तो वो सीरीज पर कब्जा नहीं कर पाएगी.


विराट कोहली इतिहास नहीं रच पाएंगे

मौजूदा दौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद कमजोर है और ऐसे में टीम इंडिया के पास टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने का मौका था लेकिन बारिश ने उससे टी20 सीरीज छीन ली है और अब विराट सीरीज क्लीन स्वीप नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा भारत ने पिछली 7 टी20 सीरीज अपने नाम की थी लेकिन अब वो ये सीरीज नहीं जीत पाएगी.


भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

ब्रिसबेन टी20 में मार खाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेलबर्न में अच्छी वापसी की. खासकर क्रुणाल पांड्या ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया. क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 26 रन देकर मैक्सवेल का विकेट अपने नाम किया. दूसरे टी20 में भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किए. हालांकि खलील अहमद ने 4 ओवर में 39 रन दिए. बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया. कुलदीप यादव ने 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours