जयपुर I कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने बीजेपी पर राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव आते ही राम याद आने लगते हैं. अभी इसके टाइटल का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकती. राम मंदिर कांग्रेस ही बनाएगी. कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही राम मंदिर बनवाएगा. वर्ष 1985 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही उस विवादित परिसर का ताला खुलवाया था, जहां राम मंदिर स्थित है.

मंगलवार को जयपुर में आयोजित हुए 'एजेंडा राजस्थान' कार्यक्रम के तीसरे सत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने ही वहां (विवादित परिसर) का ताला (1985 में) खुलवाया था, राजीव गांधी जी ने खुलवाया था; कोई अटल बिहारी वाजपेयी ने नहीं खुलवाया. भगवान राम का मंदिर भी कांग्रेस पार्टी बनाएगी और कांग्रेस पार्टी का प्रधानमंत्री बनाएगा. भारतीय जनता पार्टी नहीं बना सकती ये वोट लेने की बात कर सकती है. हम आज कह रहे हैं टाइटल का फैसला होने दीजिए, सिविल सूट का मामला चल रहा है. वकील पढ़े-लिखे हैं. सिविल सूट का फैसला सुप्रीम कोर्ट तक (से) नहीं हो तब तक प्रधानमंत्री क्या कर सकते हैं? कुछ कर जाएं मोदी जी. अटल बिहारी वाजपेयी कुछ कर पाए?"

कार्यक्रम के तीसरे सत्र में डॉ. सीपी जोशी और केन्द्रीय मंत्री एवं बीजेपी की राजस्थान चुनाव समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह शेखावत से विभिन्न मुद्दों पर खुलकर चर्चा की. इस दौरान डॉ. जोशी ने कहा कि राजस्थान में जबरदस्त एंटी इन्कम्बेंसी है. इसे रोकना ना तो गजेन्द्र सिंह, ना ही वसुंधरा राजे और ना ही नरेंद्र मोदी के बस की बात है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours