नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 50 संस्करण को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करने वाला है इसलिए आज का पीएम मोदी के द्वारा मन की बात का यह संबोधन बेहद खास माना जा रहा है। इस दौरान वे देश दुनिया से जुड़े कई अहम मुद्दों को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे से रेडियो कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जिसे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर सुना जा सकता है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न पहलुओं, लोगों की सहभागिता, विभिन्न विषयों एवं कार्यक्रमों के बारे में लोगों की राय जानने के लिए 'मन की बात' सर्वे कराया गया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा था कि मन की बात के 50 एपिसोड पूरे हो रहे हैं। 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि इस कार्यक्रम के बारे में हो रहे सर्वेक्षण में हिस्सा लें। आपके विचार बहुत उपयोगी होंगे।' 

मन की बात के पिछले संस्करण को पीएम मोदी ने 28 अक्टूबर को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने आईटी सेक्टर को लेकर देशवासियों को संबोधित किया था। इसके अलावा गुजरात में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की खासियतों का भी जिक्र किया था।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात की शुरुआत 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद की थी। उन्होंने अक्टूबर 2014 में मन की बात का पहला कार्यक्रम किया था। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम सरकारी चैनल ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्सन पर प्रसारित किया जाएगा।   
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours