नई दिल्ली I बीजेपी का बिहार में अपने सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता हो गया है. राज्य में एलजेपी के पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है, वहीं पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को राज्य सभा भेजा जा सकता है. उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि इसे लेकर शनिवार को घोषणा की जा सकती है.

पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ शुक्रवार को बीजेपी नेता अरुण जेटली से मुलाकात की जिसके बाद यह समझौता हुआ. पासवान के बेटे चिराग ने संवाददाताओं को बताया कि बातचीत जारी है और दावा किया कि सीट बंटवारे के अलावा अन्य मुद्दे भी हैं. लोकसभा सदस्य चिराग पासवान बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों को सामने रखने में काफी मुखर रहे हैं. एलजेपी के एक अन्य नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि बातचीत सकारात्मक रही है और उन्हें जल्द समाधान होने की उम्मीद है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी पार्टी और जेडीयू राजनीतिक रूप से अहम बिहार में बराबर संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. बिहार में बीजेपी नीत एनडीए ने 2014 के आम चुनाव में 31 सीटें जीती थीं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours