नई दिल्ली : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को देश की राजधानी में एनडीए नेताओं की डिनर पार्टी का आयोजन किया। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि आज एनडीए नेताओं की डिनर पार्टी में एनडीए के 36 सहयोगी शामिल हुए। जो तीन एनडीए सहयोगी शामिल नहीं हो सके उन्होंने लिखित में समर्थन दिया है। एनडीए के घटक दलों की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं के समर्थन में आज एनडीए ने एक प्रस्ताव पास किया है। 
राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए के सभी सहयोगी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त किया है। एनडीए ने संकल्प लिया है कि आने वाले वर्षों में हम प्रगति की गति को और आगे लेकर जाएंगे और इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेंगे। हम कृषि और ग्रामीण विकास में 25 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेंगे। 
अमित शाह की पहल पर एनडीए के शीर्ष नेताओं के साथ डिनर पर बैठक हुई। एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी, एलजेपी चीफ रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे शामिल हुए। बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल ने किया। 
एनडीए नेताओं ने उम्मीद जाहिर की कि एक्जिट पोल की तरह ही 23 मई को मतगणना के बाद केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अमित शाह, नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे आदि ने भी लोगों को संबोधित किया। बैठक में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई कि ईवीएम को लेकर अनावश्यक मुद्दा उठाया जा रहा है।
इससे पहले मंगलवार एनडीए की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत एनडीए सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल भी शामिल थे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours