हावड़ा I पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच की रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, रोज ही किसी ना किसी मुद्दे पर दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ जाते हैं, अब हावड़ा में एक मामला सामने आया है यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। कहा जा रहा है कि सड़कों पर नमाज पड़े जाने को लेकर उन्होंने ये कदम उठाया है। 
बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने यह आयोजन सड़क रोककर नमाज अता करने के खिलाफ किया है मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह आयोजन हनुमान मंदिर के पास की सड़क पर किया। 
भारतीय जनता युवा मोर्चा ने हावड़ा में बल्ली खल के पास हनुमान चालीसा का पाठ किया। भाजयुमो अध्यक्ष का कहना है पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के राज में किसी भी प्रमुख सड़क को रोकर शुक्रवार की नमाज अता की जाती है, जिससे लोगों को बहुत दिक्कतें आती हैं। 
 भारतीय जनता युवा मोर्चा हावड़ा के अध्यक्ष ओपी सिंह का कहना है, 'ममता बनर्जी के राज में हमने देखा है कि ग्रांट ट्रंक रोड और अन्य प्रमुख सड़कों को शुक्रवार को नमाज के लिए बंद कर दिया जाता है, इससे लोगों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी होती है मरीजों की मृत्यु हो जाती है लोगों को ऑफिस पहुंचने में बहुत परेशानी होती है। जब तक यह सब जारी रहेगा तब तक हम भी हर मंगलवार को हनुमान मंदिरों के पास की सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।'
गौरतलब है कि कि पिछले साल हरियाणा के गुरुग्राम में कुछ हिंदूवादी संगठनों ने खुले में नमाज का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्‍होंने कथित तौर पर 'जय श्री राम', 'राधे-राधे' और 'बंग्‍लादेशी वापस जाओ' के नारे भी लगाए थे। प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह नमाज पढ़े जाने के दौरान बाधा भी डाली और लोगों को नमाज पढ़ने से रोका था।
हिन्‍दुवादी संगठन पिछले दो सप्‍ताह से गुड़गांव में खुले में नमाज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। उनका आरोप है कि नमाज के नाम पर कुछ लोग खाली जगह पर अवैध कब्‍जा करना चाहते हैं। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours