वायनाड: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर केरल के खिलाफ पक्षपाती होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि केंद्र सरकार उन राज्यों के खिलाफ पक्षपात रखती है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है। वह केरल में सत्ता में नहीं है। इसलिए, वे वास्तव में परवाह नहीं करते हैं।' कांग्रेस नेता राहुल, जो वायनाड से सांसद हैं, केरल में बाढ़ राहत शिविरों का दौरा कर रहे हैं और राज्य में पुनर्वास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

राहुल ने कहा, 'मुख्य मुद्दा पुनर्वास और मुआवजा है। लोगों ने अपने खेतों, घरों और आजीविका को खो दिया है। यह एक त्रासदी है। जब मुआवजा देने की बात आती है, तो सरकार के कुछ नियम हैं, इसलिए हम यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ काम करने जा रहे हैं कि लोगों को मुआवजा दिया जाए।' 

राहुल गांधी ने कहा कि वह प्रभावित लोगों को समुचित मुआवजा दिलवाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार पर दबाव बनाना जारी रखेंगे। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाढ़ में इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि व्यक्ति किस धर्म, समुदाय या राजनीतक दल का है। सभी लोगों को बाढ़ से निपटने के लिए मिलकर काम करते हैं। राहुल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री एवं राज्य के मुख्यमंत्री को लिखा और उनसे बात की। उनसे कहा गया कि वायनाड को उनकी मदद की गंभीर आवश्यकता है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं अगले कुछ दिनों तक अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में हूं, बाढ़ राहत शिविरों में जा रहा हूं और क्षेत्र में पुनर्वास कार्य की समीक्षा कर रहा हूं।' चार दिनों के दौरे पर यहां आये गांधी ने चुनगाम और वलाड के शिविरों में लोगों को राहत सामग्री वितरित की और उनकी परेशानियों को सुना।

इस महीने के शुरूआत में राज्य में बाढ़ से 113 लोगों की जान चली गई थी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours