नई दिल्ली: जियो ने अपने ब्रॉडबैंड सेवा जियो फाइबर की घोषणा कर दी है। जियो फाइबर के प्लान की कीमत 699 रुपए से 8499 रुपए के बीच है। इसमें जियो ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स भी मिल रहा है, जिस पर गेम, वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग, एआर/वीआर कैपेबिल्टी, होम सॉल्यूशन, होम नेटवर्किंग, ओटीटी एप्स का सब्सक्रिप्शन आदि मिलता है। 

जानिए क्या हैं जियो फाइबर के प्लान?

जियो फाइबर सेवा के तहत ग्राहकों को को सबसे कम 699 रुपए का प्लान मिलेगा। वहीं सबसे अधिक 8499 रुपए का प्लान है। 699 रुपए के प्लान में 100 Mbps की स्पीड मिलेगी। इसमें 100 जीबी डेटा के साथ 5 जीबी अतिरिक्त डेटा भी मिलेगा। इसके अलावा भारत में कहीं भी फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।
जियो फाइबर सेवा का पहला प्लान 699 रुपए का ब्रॉन्ज है। इस प्लान में यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। इसके साथ ही प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैधता मिलेगी। इस दौरान यूजर्स को 100 जीबी और 50 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। भारत में कहीं भी वॉइस कॉलिंग फ्री मिलेगी। टीवी वीडियो कॉलिंग कॉन्फ्रेंसिंग (1200 रुपए प्रति वर्ष) पर मिलेगी। 
इसके अतिरिक्त जियो सिलवर प्लान की कीमत 849 रुपए है, जिसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 200 जीबी + 200 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इस प्लान में भी यूजर्स को फ्री वॉइस कॉलिंग ऑल ओवर इंडिया, टीवी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग , होम नेटवर्किंग आदि सेवा मिलती है। 
जियो फाइबर गोल्ड प्लान की कीमत 1299 रुपए है। इसमें यूजर्स को 250 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगी। यूजर्ज को 500 जीबी + 250 जीबी डेटा मिलेगा। इसमें भी यूजर्स को फ्री वॉइस कॉलिंग, सेट टॉप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आदि फीचर मिलेंगे। 
जियो फाइबर डायमंड प्लान की कीमत 2499 रुपए है, जिसमें यूजर्स को 500 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। इस प्लान में यूजर्स को 1250 जीबी + 250 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इसके अतिरिक्त इस प्लान में भी अन्य प्लान की तरह ही फ्री कॉलिंग, टीवी वीडियो कॉलिंग, जेमिंग, होम नेटवर्किंग आदि सुविधाएं मिलती हैं।
जियो फाइबर प्लैटिनम प्लान की कीमत 3999 रुपए है। इस प्लान में ग्राहकों को 1 जीबीपीएस की स्पीड मिलती है। इस प्लान में जियो 2500 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। इसके अतिरिक्त प्लान में भारत में फ्री वॉइस कॉलिंग, टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग, होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी मिलती है। 
जियो फाइबर टाइटेनियम प्लान की कीमत 8,499 रुपए है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 1 जीबीपीएस की स्पीड से 5000 जीबी का अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इस प्लान में उपभोक्ताओं को भारत में फ्री वॉइस कॉलिंग, टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग, होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी आदि सेवाएं मिलेंगी।

JIOFIBER सर्विस से जुड़ी सेवाएं:

1. अल्ट्रा-हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड (1 जीबीपीएस तक)
2. मुफ्त घरेलू वॉयस कॉलिंग, कॉन्फ्रेंसिंग और इंटरनेशनल कॉलिंग
3. टीवी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग
4. एंटरटेनमेंट ओटीटी एप्स
5. गेमिंग
6. होम नेटवर्किंग
7. डिवाइस सिक्योरिटी
8. वर्चुअल रियलिटी का अनुभव
9. प्रीमियम कंटेंट प्लेटफॉर्म

जियो फाइबर प्रीव्यू ऑफर?

जियो फाइबर के आधिकारिक रूप से शुरू (ट्रायल) होने के बाद कंपनी ने कुछ ग्राहकों को इसका प्रीव्यू ऑफर पेश किया था। प्रीव्यू ऑफर के तहत कंपनी ने 4500 रुपए या 2500 रुपए के रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट पर सेवा प्रदान कर रही थी। जैसे ही जियो फाइबर सेवा की कॉमर्सियल शुरुआत होगी, प्रीव्यू ग्राहकों को इसका अपडेट मिल जाएगा। 

क्या है जियो फाइबर?

जियो ने पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एजीएम में जियो गीगाफाइबर सेवा का ऐलान किया था। जिसमें ग्राहकों को 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलने की बात कही गई थी। जियो गीगाफाइबर में ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन जैसी आदि सेवाओं मिलने की बात थी। हालांकि एक साल तक ये सेवा टेस्टिंग फेज में ही रही। इस साल हुई अपनी एजीएम में जियो की ओर से सेवा को 5 सितंबर को शुरू करने की घोषणा की गई थी। साथ ही इसका नाम जियो फाइबर कर दिया गया है। 

जियो फाइबर की बुकिंग कैसे कर सकते हैं?

जियो फाइबर की बुकिंग के लिए आपको जियो डॉट कॉम पर जाना होगा। वहां आपको हैलो जियो फाइबर का पेज मिलेगा, जिस पर क्लिक करते ही एक विंडो खुल जाएगी, जिसमें आप अपने होम एड्रेस या वर्क एड्रेस पर बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही मॉय जियो एप के जरिए भी आप जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को बुक कर सकते हैं। 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours