धर्मशाला: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचौं की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को बारिश के कारण रद्द हो गया। धर्मशाला में लगातार बारिश होती रही जिसकी वजह से टॉस भी नहीं हो सका। मैच शुरू होने का निर्धारित समय शाम सात बजे था जबकि छह बजकर 30 मिनट पर टॉस होना था। बारिश के बीच मैच अधिकारियों ने काफी इंतजार करने के बाद लगभग सात बजकर 45 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया। दोपहर को ही तेज बारिश शुरू हो गई लेकिन शाम पांच बजकर 30 मिनट तक इसमें कुछ कमी आई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी थी। हालांकि, ऐसा हो नहीं सका।
दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। अब भारतीय टीम मोहाली में जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेगी। हाल ही में वेस्टइंडीज को तीन फॉर्मेट में मात देने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान डिकॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की होगी। विश्व कप में लचर प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम का यह पहला दौरा है। मेहमान टीम अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर प्रभावी प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी।
हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के आने से भारतीय टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था। वहीं, एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में नवदीप सैनी, खलील अहमद के पास अपने आप को साबित करने का मौका है। इसके अलावा विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours