नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भले ही कांग्रेस ने राहुल गांधी का नाम भी रखा हो लेकिन राहुल ने खुद प्रचार से किनारा कर लिया है. राहुल गांधी ने कहा है कि वह विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं करेंगे.  उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और अपनी मां सोनिया गांधी से कहा है कि वह खुद को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) तक सीमित रखेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी विदेश गए हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि राहुल गांधी बैंकॉक गए हैं. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था और नाराजगी जाहिर की थी. राहुल गांधी इस बात से नाराज़ हैं कि वो पार्टी के अध्यक्ष तो रहे लेकिन कुछ सीनियर नेताओं ने उनका साथ नहीं दिया.

कांग्रेस ने पिछले दिनों महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में सोनिया गांधी, महमोहन सिंह और प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी का भी नाम था. दोनों ही राज्यों मे 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी.

हरियाणा और महाराष्ट्र में कांग्रेस गुटबाजी से जूझ रही है. हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने पिछले डेढ़ दशक में जिन नेताओं को आगे बढ़ाया उन्हें खत्म करने का षड्यंत्र किया जा रहा है.

तंवर अपने साथ के 15 नेताओं के लिए टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन उन्हें निराश हाथ लगी. इससे पहले मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा था कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है इसलिए विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours