इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट किसी से छिपी नहीं है। पाकिस्तान के मंत्री हों या पीएम या राष्ट्रपति भारत को धमकी देने के अंदाज में कहते हैं इस दफा बहुत बुरा हो जाएगा। इमरान खान ने तो यूएनजीए में परमाणु युद्ध की खुली चुनौती दी कि दुनिया वालों अब भी चेत जाओ नहीं तो भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के असर से आप भी अछूते नहीं रहोगे। 

भारत को बार बार धमकी देने वाले पाक सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने फिर गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से किसी तरह का दुस्साहस किया गया तो पाकिस्तान गर्दन मरोड़ने वाली कार्रवाई करेगा। कार्प्स कमांडर की बैठक में बाजवा ने कहा कि अब समय बदल चुका है। भारत कब तक पुरानी बातों के दम पर पाकिस्तान को डराता रहेगा। पाकिस्तान की फौज पेशेवर सेनाओं में से एक है और हम किसी भी कीमत पर पाकिस्तान की हिफाजत करने में कामयाब होंगे।

यूएनजीए में जब पीएम नरेंद्र मोदी वैश्विक शांति की बात कर रहे थे। आतंकवाद के प्रचि दुनिया को आगाह कर रहे थे तो उसका जवाब देते हुए इमरान खान ने जो कुछ कहा उससे लगा कि वो आम महासभा के मंच को जंग के अखाड़े में तब्दील कर रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि भारत एक खास विचार को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है और उसका असर जम्मू-कश्मीर में दिखाई दिया। वो इस वैश्विक मंच से न केवल भारत बल्कि दुनिया को भी आगाह करना चाहते हैं कि अगर पड़ोसी मुल्क की तरफ से युद्ध का ऐलान किया गया को उसके बुरे नतीजे का सामना दुनिया भी करेगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours