मुंबई. ऐतिहासिक ईडन गार्डंस मैदान पर दो वर्ल्ड कप फाइनल (1987 और वर्ल्ड टी20 2016) खेले गए हैं। इसके अलावा कई यादगार टेस्ट मैचों का गवाह भी रहा है यह मैदान। कोलकाता का यह मैदान दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का घरेलू मैदान भी है। इस मैदान पर जल्द ही एक और ऐतिहासिक पन्ना जुड़ सकता है। यहां भारतीय टीम अपना पहला डे/नाइट टेस्ट मैच खेला जा सकता है।

खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को 22 से 26 नवंबर के बीच ईडन पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच को डे/नाइट फॉर्मेट में खेलने का प्रस्ताव दिया है। बीसीसीआई के एक आधिकारिक सूत्र ने रविवार को हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'हम इस पर काम कर रहे हैं।' क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीबी ने अभी इस अनुरोध पर कोई फैसला नहीं किया है।

बीसीबी के ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने रविवार को ढाका में पत्रकारों को बताया, 'बीसीसीआई ने डे-नाइट टेस्ट मैच का प्रस्ताव दिया है। हम कुछ सोचकर इस बारे में फैसला करेंगे। हमें दो-तीन दिन पहले लेटर मिला है, हम इस बारे में कोई फैसला करेंगे लेकिन हमने अभी इस पर कोई चर्चा नहीं की है। हम बीसीसीआई को एक या दो दिन में अपने फैसले से अवगत करा देंगे।'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours