नई दिल्ली: कोरोना का कहर दुनिया में ऐसा बरपा है कि अभी तक 30,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में अभी तक 6,67,000 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं। अमेरिका में सबसे ज्यादा 1,23,000 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। हालांकि मौत में आंकड़ों के मामलों में इटली सबसे आगे हैं। वहां 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
बात भारत की करें तो अभी तक कोरोना के 979 मामले सामने आए हैं, जबकि 26 लोगों की मौत हुई है। हालांकि 86 लोग ठीक भी हुए हैं। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के लिए लगे लॉकडाउन का आज 5वां दिन है। लॉकडाउन की वजह से कई जगह गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वो हजारों किलोमीटर दूर अपने-अपने गृह नगरों के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। हालांकि सरकार द्वारा उनके खाने और रहने का इंतजाम किया जा रहा है।

Coronavirus Lockdown India News in Hindi

भारत में कोरोना वायरस के मामले 979 हुए, जिसमें से 86 लोग ठीक हो गए, 26 की मौत हो गई है। 
श्रीनगर में कोरोना वायरस से एक की मौत, जम्मू और कश्मीर में कोरोनावायरस के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो गई है।
वर्तमान में राज्य में 53 COVID 19 मामले हैं। हम भोजन और पानी की व्यवस्था के साथ प्रवासी श्रमिकों के लिए शिविर बना रहे हैं। हमने इसके लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे तालाबंदी का उल्लंघन न करें: तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर
राजस्थान: भीलवाड़ा में 53 साल की महिला को कोविड 19 पॉजिटिव। शहर में 26 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और राज्य में कुल 55 हैं।
अहमदाबाद में आज एक 45 साल के COVID19 मरीज की मौत हो गई। वह मधुमेह से पीड़ित था। गुजरात से कुल पांच मौतें हुई हैं: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, गुजरात सरकार 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours