नई दिल्ली I कोविड 19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद लीग की आठों फ्रैंचाइजियों ने टूर्नमेंट से पहले के अपने शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को अपना अभ्यास शिविर रद्द कर दिया, जो 21 मार्च से शुरू होना था। चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने शिविर पहले ही रद्द कर दिए थे।

आरसीबी ने ट्वीट किया, 'सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर 21 मार्च से शुरू होने वाला आरसीबी अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिया गया है। हम सभी से स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करके सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं।'

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं। तीन बार की चैंपियन सीएसके ने शनिवार को ही शिविर स्थगित कर दिया था, जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नै से रवाना हो गए। बीसीसीआई ने बीते शुक्रवार को आईपीएल 2020 का तय कार्यक्रम कोरोना वायरस के खतरे के चलते 15 अप्रैल तक रद्द कर दिया। भारत सरकार ने भी इतने ही समय तक विदेशी नागरिकों के भारत आने पर रोक लगाई है।

इसके अलावा तीन राज्यों ने भी कोरोना के ही मद्देनजर आईपीएल के मैचों के आयोजन पर रोक लगाने के फैसला किया था। आईपीएल आयोजकों और टीम मालिकों को अब उम्मीद है कि अगर 15 अप्रैल तक कोरोना पर हालात सामान्य हुए तो फिर ये राज्य सरकारे भी अपने यहां आईपीएल मैचों के आयोजन को मंजूरी दे सकती हैं।

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 114 मामले पाए गए हैं, जबकि दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। विश्व स्तर पर इस बीमारी के कारण मृतकों की संख्या 6000 से अधिक हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 1,60,000 से ऊपर पहुंच गई है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours