श्रीनगर: एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन है वहीं जम्म-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। ताजा मामला जम्मू कश्मीर के कुलगाम स्थित मंजगाम से आया है जहां शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि कुछ आतंकी यहां छिपे हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी औऱ तलाशी अभियान शुरू किया और इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाब में सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी था और पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। खबरों की मानें तो इलाके में और भी आतंकी छिपे होने की पूरी संभावना है जिस वजह से पूरे इलाके को सील किया गया है और सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। 

हाल ही में तीन लोगों की की थी हत्या
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के हरमंद गुरी गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली जिसके बाद बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया । उन्होंने बताया‘पुलिस को मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर आज सुबह अभियान शुरू किया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। ये उन्हीं आतंकवादियों का समूह है जिसने हाल में तीन आम नागरिकों की हत्या की थी।’

गिरफ्तार हुए थे चार आतंकी
शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा और सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के चार आतंकवादियों के साथ ही आतंकी समूह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार किया था। सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में गुंड चोगल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर तलाशी अभियान चलाया था। इन आतंकियों के पास से तीन एके-47 राइफलें, एके-47 राइफल की आठ मैगजीन, 332 कारतूस, 12 हथगोले, तीन पिस्तौल, पिस्तौल की छह मैगजीन जब्त की गईं थी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours