नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने अपने कुछ यूज़र्स को फौरन ऐप अपडेट करने की सलाह दी है. दरअसल वॉट्सऐप के कुछ यूज़र्स को इसके पॉपुलर फीचर ‘डार्क थीम’ में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कंपनी ने ऐप को अपडेट करने के लिए कहा है. वॉट्सऐप के एक यूज़र ने ट्वीट कर बताया था कि उसे डार्क थीम इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है, जिसमे उसे ब्लैक बबल और टेक्स्ट नहीं नहीं दिख रहा है. साथ ही उसने ये भी बताया कि स्टेटस फीचर का इस्तेमाल करते हुए क्रैश की परेशानी भी हो रही है.

WABetaInfo ने ट्वीट कर कहा कि इस दिक्कत को दूर करने के लिए फौरन एंड्रॉयड के लेटेस्ट बीटा (जो पहले से बीटा टेस्टर हैं) वर्जन 2.20.125 में ऐप अपडेट कर लें.

मार्च में लॉन्च हुआ Dark Theme फीचर

वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए Dark Mode फीचर मार्च में रोलआउट कर दिया था.’ इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से छुटकारा मिलता है, जब रात फोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है. वॉट्सऐप ने बताया कि वह चाहते थे कि यूज़र्स ऐप के हर स्क्रीन पर ध्यान दे सकें. इसलिए ऐप में कलर और कुछ अलग डिज़ाइन का इस्तेमाल किया ताकि ज़रूरी जानकारी उभर कर दिखाई दे.

डार्क मोड के फायदे
>>डार्क मोड फीचर आने के बाद वॉट्सऐप पर दिखने वाला व्हाइट बैकग्राउंड ब्लैक/ग्रे हो जाएगा, जबकि ब्लैक नजर आने वाला वर्ड व्हाइट हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आप लो लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मजा ले पाएंगे, जिससे आपके आंख पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

>>इसके अलावा इस फीचर की जो सबसे खास बात है वह ये कि इसकी मदद से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी.

Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स WhatsApp Setting > Chat > Theme पर जाकर ‘Dark Mode’ को चुनकर ये फीचर ऑन कर सकते हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours