नई दिल्ली I दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात के सदस्यों को क्वारनटीन सेंटर से छोड़ने के आदेश जारी किए हैं. इस बाबत डिविजनल कमिश्नर ने दिल्ली के सभी डिप्टी कमिश्नर को लेटर जारी कर दिया है. फिलहाल राजधानी में तबलीगी जमात के कुल 2446 सदस्य क्वारनटीन सेंटर में रह रहे हैं.

जारी आदेश में कहा गया कि तबलीगी जमात से जुड़े जो लोग कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं. उन्हें प्रोटोकॉल या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के हिसाब से छोड़ा जा सकता है. ऐसे में दूसरे राज्यों के जमातियों को उनके घर भेजने का इंतजाम करें.

साथ ही अधिकारियों को ये भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि वे अपने घरों के अलावा कहीं और न जाएं. इनमें से जितने भी लोग दिल्ली के हैं, उनको क्वारनटीन सेंटर से यात्रा के लिए पास जारी किया जाए.

पुलिस प्रशासन इनकी पूरी जानकारी ले और देखे कि ये किस तरह से अपने राज्य में जा रहे हैं. इसके अलावा ये सुनिश्चित किया जाए कि ये सभी अपने घर के अलावा किसी और जगह या मस्जिद में न रुकें.

जारी आदेश के मुताबिक, डीएम इन लोगों को बसों के जरिए भी इनके राज्यों में भेजने के विकल्प की संभावना देख सकते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours