नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि महात्मा गांधी का जीवन हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को भी उनकी जयंती पर नमन किया.

बापू का जीवन हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘’राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि. पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा.’’ इसके बाद पीएम मोदी राजघाट पहुंचे.

शास्त्री जी का जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा- पीएम मोदी

एक अन्य ट्वीट में लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘’पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा.’’

बता दें कि पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. राजघाट पर सर्व-धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया है. हर साल की तरह कार्यक्रम में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे और श्रद्धांजलि देंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours