मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों को किसी लेन देन को करने से बचना होगा. आपके कुछ विरोधी  सक्रिय रहेंगे और वह आपको ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा. आवश्यक कार्यों को लेकर थोड़ा परेशान रहेगे और आपका यदि कोई पुराना रोग चल रहा है, तो वह फिर से उभर सकता है, जिसके लिए आप सावधान रहे. आपको किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों की अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी और अपने आर्थिक मामलों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो कोई उनके साथ धोखा कर सकता है. आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में सावधानी बरतनी होगी. आपको कार्य क्षेत्र में कोई नया ऑप्शन मिलने से  आपका मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आप अपने खर्चे को लेकर परेशान रहेंगे. आपको किसी अनुभवी व्यक्ति  से सलाह मश्वरे की आवश्कता होगी, तभी आप किसी काम को समय रहते पूरा कर पाएंगे. कार्य क्षेत्र में आप बड़प्पन दिखाते हुए आगे बढ़ेंगे, इसलिए किसी काम को लेकर भावेश में ना आए, नहीं तो समस्या हो सकती है. पारिवारिक मामलों में कुछ समस्या चल रही है, तो उसमें सावधानी बरतें.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातक आज घर परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे और कार्यक्षेत्र में किसी काम को समय से पूरा करके  उनके अधिकारी भी उनसे प्रसन्न रहेंगे, उन्हें  अपने कुछ पारिवारिक मामलों में संभल कर चलना होगा. यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें दोनों पक्षों की सुनकर ही कोई निर्णय ले, तो उनके लिए बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है.  आपको व्यापार में आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसंता का ठिकाना नहीं रहेगा. बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग  तरक्की पा सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र की ओर से कोई मूल्यवान वस्तु  प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आपको  अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के बिजनेस कर रहे जातकों के लिए  दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि वह अपने बिजनेस के कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं और आपको  किसी नए काम में पूरे जोश में उत्साह से आगे बढ़ेंगे. आप के कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में  विघ्न डाल सकते हैं, लेकिन आप उन्हें वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको  अपनी आय व व्यय मे संतुलन बना कर चलना होगा, नहीं तो किसी कानूनी मामले में  आपसे कोई चूक होने से आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें. आप अपने कामो को लेकर सावधानी बरतें और किसी जरूरी कार्य के कारण  आपको छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपके कामकाज की गति तेज रहेगी। यदि आपको  कुछ समस्या चल रही है, तो आज वह दूर होगी और शासन व सत्ता का भी  आपको पूरा लाभ मिलेगा. आप कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके अच्छा नाम कमाएंगे. आपके किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए आज आगे बढ़ेंगे. आपकी अपने कुछ परिजनों से मुलाकात हो सकती है. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी सामाजिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपको कोई नई उपलब्धि मिल सकती है. भाग्य के दृष्टिकोण से आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में धैर्य बनाए रखना होगा. योग्यता के अनुसार काम मिलने से  आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन की शुरुआत बेहतर रहेगी. विद्यार्थी को अपनी शिक्षा पर पूरा ध्यान देना होगा. कुछ मनोरंजन के कार्यक्रमों में भी शामिल हो सकते हैं आपके आगे बढ़ने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने को ईंधन को भविष्य के लिए संचय करने पर भी विचार कर सकते हैं

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है व उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है और अपने खानपान पर पूरा ध्यान दें. परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी. अपने कार्यों के लिए आप एक सूची बनाकर चले, तो बेहतर रहेगा. आपको  किसी काम को लेकर अति उत्साहित होने से बचाना होगा.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के प्रेम जीवन जी रहे जातकों के लिए दिन खुशहाली लेकर आएगा. आप साझेदारी में किसी बिजनेस से अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे और आपके कुछ महत्वपूर्ण काम समय रहते पूरे होंगे. आप  कार्यक्षेत्र में कुछ कामों कामों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे, जिससे आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. आपके रक्त संबंधी रिश्तो को आज मजबूती आएगी.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours