लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस (MET) के एक सेवारत अधिकारी ने 24 बलात्कार सहित 49 यौन अपराध स्वीकार किए हैं. स्काई न्यूज ब्रॉडकास्टर के मुताबिक, 48 वर्षीय अधिकारी डेविड कैरिक (David Carrick) ने 18 साल की अपनी सर्विस के दौरान इन बलात्कारों को अंजाम दिया. इनमें 12 महिलाओं के खिलाफ बलात्कार के 24 मामले हैं.  

2000 और 2021 के बीच हुई इन घटनाओं के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने माफी मांगी है. कैरिक की गर्लफ्रेंड ने भी उसे लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. डेविड कैरिक 2001 में मेट्रोपॉलिटन पुलिस में शामिल हुआ था. उसने शुरुआत में मर्टन और बार्नेट में एक रिस्पॉन्स अधिकारी के तौर पर काम किया. 2009 में उसे संसदीय और राजनीतिक सुरक्षा कमान में ट्रांसफर कर दिया गया. इसी डिपार्टमेंट में वह गिरफ्तारी और निलंबन तक बना रहा. 

पुलिस की विफलता 

डेविड की बर्खास्तगी के बाद अब यूनाइटेड किंगडम में पुलिस पर जांच की मांग होने लगी है. पुलिस पर भरोसा करने पर भी सवाल उठने लगे हैं. कई महिला अधिकारियों ने पहले हस्तक्षेप न करने के लिए मेट पुलिस की विफलता की आलोचना की है. ब्रिटेन की संस्था एंड वायलेंस अगेंस्ट वीमेन ने ट्वीट किया कि ''यह 'संस्थान संकट' है. कैरिक के घिनौने व्यवहार के बारे में मेट को पता था और वे कार्रवाई करने में विफल रहे.'' 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours