मेष राशि- शुक्ल, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से बिजली उपकरणों से जुड़े व्यापार में कई नए रास्ते खुलेंगे. कार्य की व्यस्तता के चलते नए साल के बाद मित्रों के साथ यात्रा का प्लान बन सकता है. हेल्थ में सुधार आएगा. आप अपने सगे-संबंधियों के साथ मतभेद दूर कर पाने में सफल होंगे. जीवनसाथी के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों का सामाजिक स्तर पर आपका छवि किसी विवाद को लेकर प्रभावित हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी. 

वृषभ राशि- चन्द्रमा का आपकी राशि में रहने से नैतिक मूल्यो का आशीर्वाद मिलेगा. स्क्रब बिजनेस में अटके हुए ऑर्डर आपके हाथ लग सकते है. वर्कस्पेस पर आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. अपनी हेल्थ का ख्याल रखें बुखार जैसा महसूस हो सकता है. जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते है. फैमली में सभी को समझने का प्रयास करें. बिजनेस या यात्रा का प्लान बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 15 जनवरी तक मलमास रहेगा.  

मिथुन राशि- बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के ऑफर मिल सकते है, जो आपके बिजनेस को ऊंचाइयों पर ले जाएगा. बेरोजगार लोगों द्वारा के जॉब को लेकर किए गए निरंतर प्रयास में उन्हें सफलता मिलेगी. पेट खराब हो सकता है, आपको खाने पीने पर नियंत्रण करना होगा. आपको फैमली मेंबर को समय देने की जरूरत है इससे आपके संबंध मजबूत होंगे. आपके पार्टनर के बर्ताव में बदलाव आ सकते हैं लेकिन उसे समझने की कोशिश करें. विद्यार्थी अपने परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो उन्हें ज्यादा फोकस करने की जरूरत है.

कर्क राशि- ड्राई फूड्स बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले रिसर्च अवश्य कर ले. नए स्टर्टअप के लिए समय अच्छा नहीं है. ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती है. फैमली में किसी के साथ बहस हो सकती है. वर्कलोड के चलते फैमली के साथ किसी पार्टी में जाने की प्लान बदल सकता है. आगामी चुनाव को देखते हुए राजनीति से जुड़े लोंग किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी से दूरी बनाएं रखें. विद्यार्थी को अपनी स्किल में अच्छी तरीके से प्रर्दशन करने के लिए कुछ समस्यां का सामना करना पड़ेगा.

सिंह राशि- ठेकेदारी जैसे बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बड़ा काम करना चाहते हैं तो इसकी प्लानिंग सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 15 जनवरी तक मलमास रहेगा. आपको अच्छे करियर के अवसर मिलेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. हेल्थ को लेकर दिन आपके लिए नॉर्मल रहेगा. माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे. रोमांस और रोमांचित रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगो को सामाजिक छवि को मजबूत बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है.
विद्यार्थी को अपने प्रोजेक्ट पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है.

कन्या राशि- कला के क्षेत्र में बिजनेस करने वालों को सफलता हाथ लगेगी. वासी, बुधादित्य और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपका कार्य आपको टॉप पर रखेगा. फैमली में किसी से हो रहा मनभेद और मतभेद दूर होगा. जीवनसाथी की हेल्थ की चिंता रह सकती है. समाज में आपके किसी कार्य के कारण हर तरफ आपकी ही वाह-वाही होगी. विद्यार्थी को टीचर का सपोर्ट मिलेगा जिससे वो अपने समस्या का हल करने में सफल होंगे.

तुला राशि- अगर आपने किसी शेयर मार्केट में निवेश किया हैं, तो उसका लाभ मिलेगा. वर्कस्पेस पर आपको ज्यादा रिसर्च करने की जरूरत है. आपको चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है. आपके बर्ताव में आया बदलाव अन्य व्यक्ति को आपकी और आकृर्षित करेंगा. आपको अपने बच्चों के भविष्य की तनाव हो सकती है. वैवाहिक जीवन खुशी-खुशी चलेगी. आपके अथक प्रयास और कठोर परिश्रम के कारण आपको किसी विदेश कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकते है. 

वृश्चिक राशि- वर्कस्पेस पर आपका आलस्य आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है. सामाजिक जीवन में अतिरिक्त गतिविधियां हो सकती है. ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है, ज्यादा तनाव नहीं लें और बार-बार पानी पीते रहें. फैमली में किसी की बातों से आपके संबंध खराब हो सकते है. जीवनसाथी के साथ बात करते समय अपने बर्ताव में सुधार लाए. बिजनेस में अच्छी खबर के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. विद्यार्थी के लिए समय अच्छा है आपको करियर में काफी अच्छे विकल्प मिलेंगे.

धनु राशि- बिजनेस में अचानक लाभ हो सकता है, इस लाभ से बिजनेस में कुछ नया लाने का प्लान बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 15 जनवरी तक मलमास रहेगा. वर्कस्पेस पर जॉब से संबंधित काफी नए आईडिया मिलेंगे तो भविष्य में आपकी मदद करेंगे. शरीर में कमजोरी महसूस हो सकती है आप अपनी हेल्थ को लेकर सावधान रहें. फैमली के साथ शॉर्ट ट्रिप का प्लान बन सकते हैं. लव पार्टनर के साथ शादी के फैसले फैमली की सहमती से ही ले तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपके कार्यों को देखते हुए समाजिक स्तर पर आपको किसी उच्च पद पर आसीन किया जा सकता है. विद्यार्थी को डर नहीं हिम्मत और आत्मविश्वास के साथ काम करने की जरूरत है. 

मकर राशि- बिजनेस संबंध मजबूत होने से भविष्य में कुछ प्रोजेक्ट आपके हाथ लग सकते है. वर्कस्पेस पर जॉब से संबंधित किसी प्रोजेक्ट पर आपको सहकर्मी और वरिष्ठ की मदद मिलेगी. ज्यादा वर्कलोड का असर आपकी हेल्थ पर पडे़गा. फैमली के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. विवाह में आ रही अड़चन आज भी कायम रहेगी. धैर्य बनाए रखें. परिजनों से विवाद न करें. खिलाड़ियों को ट्रैक पर ज्यादा अभ्यास करेंगे जिससे उन्हें करियर में अच्छा विकल्प मिलेंगे. 

कुंभ राशि- आपको कम मेहनत करने पर भी अपने बिजनेस में ज्यादा लाभ मिलेगा. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर ट्रांसफर और पोस्टिंग दोनों में परिवर्तन की संभावना बन रही है. हेल्थ को लेकर सावधान रहें कोई पुरानी हेल्थ समस्या दोबारा फेस करनी पड़ सकती है. दोस्त और फैमली के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ किसी भी तरीके की गलत-फहमी से बचें और उन पर विश्वास करने की कोशिश करें. खिलाड़ियों को व्यक्ति को अगर टॉपर बनना हैं, तो उसके लिए आपको और ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आप सक्रिय रहेंगे, समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. 

मीन राशि- होटल और खानपान के बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव आपकी चिंता बढ़ा सकते है. बर्ताव और कार्य क्षमता में कमी के चलते वर्कस्पेस पर प्रमोशन मिलते-मिलते रह जाएगा. दौड़ धूप की वजह से शरीर में थकान रहेगी. अपने मन की बात फैमली के सामने खुलकर करने से आपके संबंध में बदलाव हो सकता है. पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है. आपको अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत है. भविष्य आगे समस्या हो सकती है. बिजनेस से संबंधित कॉविड के कारण यात्रा कैंसिल करनी पड़ सकती है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours